आज का राशिफल 21/12/2023

आज का राशिफल 21/12/2023

मेष राशि

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। खासतौर पर साइंस से जुड़े छात्रों के लिए दिन फायदेमंद रहेगा। कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ होने की संभावना है। माता-पिता के साथ संबंध बेहतर होंगे, आप परिवारवालों के साथ मनोरंजन के लिए ट्रिप पर जाने का प्लान बनायेंगे। ब्राहमण के पैर छूकर आशीर्वाद लें, सबके साथ संबंध बेहतर होंगे। 

लकी रंग - गोल्डन

लकी नंबर- 2

वृष राशि

आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। ऑफ़िस में किसी बड़े अधिकारी का सहयोग मिलने से आज आय के नए स्रोत सामने आयेंगे। किसी नए कांटेक्ट से आपको ज्यादा फायदा होगा। जिन छात्रों का जल्दी ही एग्जाम है, उनका दिन आज अच्छा रहेगा, जल्द ही सफलता आपके कदम चूमेंगी। दाम्पत्य जीवन में मधुरता आयेगी। 

लकी रंग - ग्रे

लकी नंबर- 8

मिथुन राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। परिवार में आपके गुणों की तारीफ़ हो सकती है। किसी नई तकनीक को अपनाने से आपके व्यापार में इजाफा होगा। कुछ लोग आपसे किसी काम के लिए मदद भी मांग सकते हैं। अपने पार्टनर के साथ आप डिनर करने का प्रोग्राम बनायेंगे। जो लोग संगीत या गायन के क्षेत्र से जुड़े हैं, 

लकी रंग - ब्लू

लकी नंबर- 5

कर्क राशि

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आपको नए लोगों से थोड़ा संभलकर रहना चाहिए। ऑफिस में काम को लेकर कोई आपकी शिकायत कर सकता है। आपको अपनी हर चीज़ परफेक्ट रखनी चाहिए। आज किसी काम में बड़ों की सलाह आपके लिए बेहतर होगी। खुद को फिट रखने के लिए आप योग की रूटीन अपनाएंगे। प्रेम-संबंधों में मिठास बनी रहने से आपका मन रचनात्मक कार्यों में लगा रहेगा। 

लकी रंग - पिंक

लकी नंबर- 1

सिंह राशि

आज किसी नए काम की ओर आपका झुकाव हो सकता है। करियर के मामले में चीज़ें बेहतर होने के आसार हैं। सेहत के प्रति आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। फास्ट फूड खाने से आपको बचना चाहिए। बिजनेस में मुनाफा होने की संभावना बन रही है। आपको किसी बड़े ग्रुप से जुड़ने का अवसर मिल सकता है। लेकिन किसी बड़ी डील को करने से पहले आपको सोच-समझकर ही आगे बढ़ना चाहिए। 

लकी रंग - पीच

लकी नंबर- 5

कन्या राशि

आज आपको किसी तरह के कानूनी मामले में दोस्तों की मदद मिलेगी। आप परिवारवालों की इच्छाएं पूरी करने में सफल होंगे। दोस्तों के साथ संबंध मजबूत होंगे। आपको काम में कुछ नये लोगों के साथ साझेदारी करने का मौका मिल सकता है। लवमेट के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। थोड़ी मेहनत से आपको किसी बड़े धन लाभ का अवसर मिलने के योग हैं। सकारात्मक सोच आपके लिए लाभदायक साबित होगी। घर में किसी उत्सव का माहौल बन सकता है। घर में किसी उत्सव का माहौल बन सकता है। अपने मस्तक पर केसर का तिलक लगाएं, पॉजिटिविटी बनी रहेगी। 

लकी रंग - ऑरेंज

लकी नंबर- 8

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहेगा। आपको व्यापार में उम्मीद से कुछ कम ही लाभ प्राप्त होगा। अपने जीवन को और बेहतर बनाने के लिए कोशिश करेंगे। घर पर कुछ मेहमान आ सकते हैं, जिससे आपकी डेली रूटीन में कुछ बदलाव हो सकते हैं। ऑफिस में काम की अधिकता थोड़ी ज्यादा रहेगी, लेकिन शाम तक सारा काम अच्छे से निपट जायेगा। जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बना रहेगा। बच्चे अपने प्रोजेक्ट के लिए आपसे हेल्प मांग सकते हैं। माता-पिता का आशीर्वाद लें, आपके साथ चीज़ें बेहतर होगी।

लकी रंग - गोल्डन

लकी नंबर- 9

वृश्चिक राशि 

आज आपको कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना है। ऑफिस में आपको कोई नया काम मिल सकता है, जिसे पूरा करने में आप सफल होंगे। शाम को परिवार वालों के साथ अच्छा समय बितायेंगे, जिससे पारिवारिक जीवन खुशहाल बनेगा। माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्लान भी बना सकते हैं। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को तरक्की के नए अवसर मिल सकते हैं। कामकाजी महिलाओं को ऑफिस में प्रोत्साहन मिलेगा। मंदिर में धूपबत्ती का पैकेट दान करें, आपका दिन खुशनुमा बना रहेगा। 

लकी रंग - पीला

लकी नंबर- 3

धनु राशि 

आपका दिन आपके जीवन में नई खुशियां लेकर आया है। किसी काम के सिलसिले से की गई यात्रा फायदेमंद रहेगी। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। परिवार में किसी रिश्तेदार के आगमन से घर में खुशी का माहौल बनेगा, आपकी मुलाकात कुछ खास लोगों से होगी। आप अपने लक्ष्य को पूरा करने के बारे में विचार करेंगे। ऑफिस में आपके अच्छे काम को देखकर जूनियर आपसे काम सीखना चाहेंगे। जो लोग मार्केटिंग के फील्ड से जुड़े हैं, उन्हें आज अच्छे क्लांइट मिल सकते हैं। पीपल के वृक्ष में जल चढ़ाएं, आपकी यात्रा सुखद रहेगी। 

लकी रंग - ब्राउन

लकी नंबर- 7

मकर राशि

आज आपके अन्दर कॉन्फिडेंस बना रहेगा। कारोबार से जुड़े जरूरी काम पूरे होने की संभावना है। आप बच्चों से कोई नई बात सीख सकते हैं। साथ ही जीवनसाथी की अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे। आपको किसी अजनबी पर भरोसा करने से बचना चाहिए। आपको अपनी योजनाओं के प्रति गोपनीयता बनाये रखने की जरूरत है। आप किसी मित्र से मिलने उसके घर जा सकते हैं। आपकी दोस्ती मजबूत होगी। आज आप किसी सामाजिक कार्य का हिस्सा भी बन सकते हैं। छोटे बच्चों को पेन गिफ्ट करें, आपके काम पूरे होंगे।

लकी रंग - काला

लकी नंबर- 2

कुंभ राशि

आप का दिन ताजगी से भरा रहेगा। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर होंगे। कार्यक्षेत्र में लोगों से हर तरह का सहयोग प्राप्त होगा। इनकम के नए रास्ते खुलेंगे। कुछ दिनों से रुका हुआ काम आज पूरा हो जायेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। आपको अचानक से कुछ ऐसा हासिल हो सकता है, जिसकी आपको बहुत दिनों से तलाश थी। जो लोग टूर एंड ट्रेवल्स के बिजनेस से जुड़े हैं, उनके बिजनेस में आज तेजी से वृद्धि हो सकती है। मंदिर में पीले चावल दान करें, कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। 

लकी रंग - हरा

लकी नंबर- 5

मीन राशि

आज किसी जरूरी काम में आपको भाई-बहनों का सपोर्ट मिलेगा। अपने परिवारवालों के साथ आप कुछ बेहतरीन पलों का आनंद उठायेंगे। करियर में तरक्की के नए रास्ते खुल सकते हैं। हर जगह से आपको काम के लिये ऑफर मिलते दिखायी देंगे। बिजनेस के लिहाज से की गई यात्राएं आपके लिये लाभकारी होगी। आपकी रचनात्मक प्रतिभा खुलकर सामने आयेगी। भगवान को पीले फूल अर्पित करें, आपको सभी काम में सफलता मिलेगी। 

लकी रंग - लाल

लकी नंबर- 6