आज का राशिफल 09/07/2023

आज का राशिफल 09/07/2023

मेष राशि 

गणेशजी कहते हैं कि परिवार में समस्याओं के कारण रोमांटिक यात्रा रद्द हो सकती है। इससे आपके रिश्ते में खटास आ सकती है लेकिन अपने प्रिय को मनाने के लिए कुछ खास करें और खुशियां वापस लाएं। आज आप अपने पार्टनर या प्रियजनों के करीब रहने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहेंगे। आपका प्यार आपकी भावनाओं को समझेगा और आज कुछ खास रोमांटिक पलों के लिए तैयार हो जाइए। आप अपने जीवन के प्रति गंभीर और केंद्रित हैं। अपने साथी की उपेक्षा न करें क्योंकि सच्चा प्यार नसीब वालों को मिलता है।

भाग्यशाली रंग : हरा

भाग्यशाली अंक : 5

वृषभ राशि 

गणेशजी कहते हैं कि नए रिश्ते की शुरुआत को लेकर आप काफी उत्साहित हैं। ससुराल पक्ष से परेशानी महसूस होगी, लेकिन इससे घबराएं नहीं। अगर आज आप कमजोरी महसूस कर रहे हैं तो डॉक्टर से मिलें। आपको कुछ ऐसे खर्चों का सामना करना पड़ सकता है जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी। रोमांस के मामले में आप निश्चिंत रहें। किसी से प्यार करने और उसे जाहिर करने के लिए हिम्मत चाहिए। सितारों की छांव में अपने भविष्य की योजना बनाने से जीवन के वो पल महकने लगेंगे।        

भाग्यशाली रंग : लाल

भाग्यशाली अंक : 12

मिथुन राशि 

गणेशजी कहते हैं कि किसी खास का बिछड़ना अभी आपके लिए असहनीय है, लेकिन याद रखें कि जीवन में बदलाव भी जरूरी है। अपने रोमांटिक सपनों को पूरा करने के लिए भी आपको कुछ प्रयास करने चाहिए। प्यार में होने का मतलब दूसरे व्यक्ति के लिए पूरी तरह से खुला होना भी है। आप अपने खूबसूरत रिश्ते को लेकर काफी उत्साहित हैं। प्रियतम से मीठी बातें हो सकती हैं, लेकिन याद रखें, इसके बाद आपके रिश्ते पूरे होंगे। थोड़ा अतिरिक्त प्रयास और आपके विचार वास्तविकता में बदलेंगे। जिंदगी को महकने के लिए इत्र या फूलों की जरूरत नहीं होती, किसी खास के साथ रहने से जिंदगी खुश्बूदार हो जाती है।       

भाग्यशाली रंग : पीला

भाग्यशाली अंक : 6

कर्क राशि 

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप सिंगल हैं तो आज आपका दिल चोरी होने की पूरी संभावना है तो जीवन के नए अनुभव के लिए तैयार रहें। पार्टनर को खुश करने के लिए रोमांटिक गाना याद करना न भूलें। आप अपनी आज़ादी का भरपूर आनंद उठाने वाले हैं जो आपको प्रेम जीवन को एक नया अर्थ प्रदान करेगी। आप हमेशा उस दिशा में जाना पसंद करते हैं जहां आपका मन होता है। आपका टैलेंट और क्रिएटिविटी आपको सबकी आंखों का तारा बनाती है और यही वो खूबियां हैं, जिन्होंने आपको अपने प्यार के दिल में जगह दी है। 

भाग्यशाली रंग : नीला

भाग्यशाली अंक : 14

सिंह राशि 

गणेशजी कहते हैं कि प्रेम जीवन में आ रही समस्याओं का पूरे मन से सामना करें और जितनी जल्दी हो सके अपने बीच की गलतफहमियों को दूर करें। आपका जीवन आपके साथी की वजह से गुलजार है जो आपको खुश और शांत रखता है, इन पलों को हमेशा के लिए अपने दिमाग में संजो लें। आज सामूहिक गतिविधियों में आपकी रुचि रहेगी और समान विचारधारा वाले लोगों से चर्चा होने की संभावना है। आपका काम आपको संतुष्टि देगा जिससे आप ख़ुद को प्रफुल्लित महसूस करेंगे। आपका साथी भी आपके प्रयासों की सराहना कर आपकी हर संभव मदद करेगा। खुशी और सफलता के लिए एक-दूसरे के प्रति वफादार होना और प्रेरित करना बहुत जरूरी है।    

भाग्यशाली रंग : काला

भाग्यशाली अंक : 1

कन्या राशि 

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन केवल आपका है, इसे दिल खोलकर जिएं। आप दोनों के प्रयास से आपका नीरस जीवन उत्साह की सुगंध से सराबोर हो सकता है। आप अपने जीवनसाथी के प्रति पूरी तरह से समर्पित हैं इसलिए आपके बीच का अटूट बंधन किसी भी कीमत पर नहीं टूट सकता। आपको अपने कार्यक्षेत्र, पार्टी या किसी अन्य अवसर से प्यार के अवसर मिल सकते हैं। अपने साथी को हमेशा अपने करीब रखने के लिए अपने शांत स्वभाव और आकर्षण का प्रयोग करें। पार्टनर का भी पूरा सहयोग आपको मिलेगा इसलिए इस सुनहरे मौके को हाथ से न जाने दें।                 

भाग्यशाली रंग : सफेद

भाग्यशाली अंक : 9

तुला राशि 

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने साथी के लिए अधिक समय नहीं निकाल पाएंगे। आपका पार्टनर समझदार है, इसलिए आपकी रोमांटिक लाइफ भी सुखद है। अपने गुप्त रिश्ते को दुनिया के सामने लाने का यह सही समय है। आज का समय स्वयं का विश्लेषण करने का है, इससे आप अपने अस्तित्व के बारे में जान सकते हैं। आप अपनी लव लाइफ का लुत्फ उठा सकते हैं, बस अपने जज़्बात संतुलित रखें। अगर आप किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो देर न करें।                   

भाग्यशाली रंग : सुनहरा

भाग्यशाली अंक : 3

वृश्चिक राशि 

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने अनुभव से किसी को भी आकर्षित कर सकते हैं। पारिवारिक विवाद आपके लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं, लेकिन जीवनसाथी या पार्टनर का प्यार आपको हर परिस्थिति का सामना करने की हिम्मत देगा। सोच समझकर योजना बनाएं। अब समय आ गया है कि आप अपने साथी के साथ सब कुछ साझा करें और वह आपके लिए एक अच्छा सलाहकार और साथ ही प्रेरणा का स्रोत भी साबित होगा। अगर आप सिंगल हैं तो आज आपकी मुलाकात किसी खास से होगी। सबसे पहले उसे अच्छे से जान लें और फिर रिश्ता शुरू करें। कुछ समय अपने लिए भी निकालें।               

भाग्यशाली रंग : नारंगी

भाग्यशाली अंक : 11

धनु राशि 

गणेशजी कहते हैं कि अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए अपने साथी के साथ क्वालिटी टाइम बिताना बहुत जरूरी है। सामान्य जीवन में बाधाएं आपके प्रेम जीवन को प्रभावित नहीं कर सकतीं। कोई रोमांटिक गाना गुनगुनाकर आप अपने जीवनसाथी के दिल में जगह बना सकते हैं। आज आपको अपने मित्रों से सलाह और मार्गदर्शन मिल सकता है। दूसरों पर निर्भर न रहें, इससे आपको केवल दुख ही होगा। खुद पर और अपने जीवन साथी पर भरोसा रखें और किसी की बातों में ना आएं। आप दोनों एक-दूसरे के लिए पूरी तरह से समर्पित हैं और आपका रिश्ता जीवन भर चलने वाला है।                      

भाग्यशाली रंग : ग्रे 

भाग्यशाली अंक : 12

मकर राशि 

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप किसी रिश्ते में नहीं हैं तो आज आपकी रचनात्मकता और बुद्धिमत्ता आपको विपरीत लिंग के आकर्षण का केंद्र बनाएगी। आप रोमांस को लेकर गंभीर हैं और खेल को जीतने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहते हैं। आगे बढ़ो और अपना हर सपना पूरा करो। आपके सकारात्मक रवैये के कारण आज आपको सहकर्मियों और वरिष्ठों का पूरा सहयोग मिलेगा। आप अपने साथी के साथ अपनी सफलता का जश्न मनाएंगे और उनके साथ कुछ समय बिताएंगे जो आपके जीवन का सबसे अच्छा समय होगा। रिश्ते में प्यार के साथ-साथ भरोसे की भी जरूरत होती है।                  

भाग्यशाली रंग : बैंगनी

भाग्यशाली अंक : 4

कुंभ राशि 

गणेशजी कहते हैं कि जीवन में कोई बदलाव आ सकता है और इस बदलाव से आपके दिल की धड़कनें थम जाएंगी कोई खास आपके दरवाजे पर दस्तक देगा। आप अपने प्यार के साथ बहुत रोमांटिक और भावुक पल महसूस करेंगे। आप संसार के सुख भोगने में व्यस्त रहेंगे। आपका शांत स्वभाव सभी को आकर्षित करता है। अपने पार्टनर और परिवार के साथ समय बिताएं। एक दूसरे को अच्छी तरह से समझें।          

भाग्यशाली रंग : भूरा

भाग्यशाली अंक : 7

मीन राशि 

गणेशजी कहते हैं कि लव लाइफ को बढ़ाने के लिए दोनों में प्यार के साथ-साथ भरोसा होना भी बेहद जरूरी है। एक दूसरे को पत्र लिखना या संगीत से अपने साथी का मनोरंजन करना आपके रिश्ते की खासियत है, बस जीवन के फैसले एक दूसरे पर न थोपें, बल्कि मिलकर तय करें। आपका बहुत ही शुभ दिन है। अगर आप किसी अच्छे दोस्त की तलाश कर रहे हैं तो आज ही ऑनलाइन किसी खास को खोजें, रास्ते में किसी ऐसे व्यक्ति को देखकर मुस्कुराएं जिसे आप पसंद करते हैं या किसी अजनबी से बात करने की कोशिश करें, भाग्य आपका साथ देगा। अगर शादीशुदा हैं तो अपने पार्टनर के साथ कुछ यादगार पल बिताएं।           

भाग्यशाली रंग : गुलाबी

भाग्यशाली अंक : 15