आज का राशिफल 01/10/2023

आज का राशिफल 01/10/2023

मेष राशि

आज का दिन आपके लिये बढ़िया रहने वाला है। बिजनेस में आपको लाभ के अकसर मिलेंगे। इस राशि के जिन लोगों को रोजगार की तलाश है, उन्हें रोजगार पाने का सुनहरा अवसर मिलेगा। विद्यार्थियों को अपनी मेहनत का बेहतर परिणाम मिलने से उत्साह बढ़ेगा। शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए आप कुछ अनुभवी लोगों से सलाह भी ले सकते हैं। दोस्त से जुड़ी कोई खास बात आपको पता चलेगी। आपके अच्छे व्यवहार से ज्यादा से ज्यादा लोग आपसे जुड़ेंगे। 

लकी रंग - मजेंटा

लकी नंबर- 1

वृष राशि

आज का दिन आपके लिए बेहतरीन पल लेकर आने वाला है। दूसरों के साथ आपका अच्छा तालमेल बना रहेगा। पिता के सहयोग से आपकी आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी। आपको मेहनत का सुखद परिणाम हासिल होगा। आपकी रुचि किसी एक चीज़ के प्रति अधिक रहेगी। ऑफिस में कुछ नया करने का मौका मिलेगा, जिसे आप बखूबी पूरा करने में सफल होंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी। इस राशि के विद्यार्थियों का पढ़ाई-लिखाई के मामले में मन लगा रहेगा।

लकी रंग - पर्पल

लकी नंबर- 7

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए उत्साह से भरा रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में बॉस से आपको पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिलेगा। लवमेट कहीं घूमने का प्लान बनायेंगे। किसी काम में आ रही रुकावटों का समाधान माता-पिता के द्वारा मिलेगा। आपको अपना ध्यान भटकने से बचाना चाहिए, अन्यथा कोई अवसर चुक भी सकते हैं। आपकी रुचि किसी नए काम को पूरा करने में रहेगी। दाम्पत्य जीवन खुशियों भरा रहने वाला है। जीवनसाथी के व्यवहार में सकारात्मक बदलाव आने से आपका मन प्रसन्न होगा। लवमेट्स के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। 

लकी रंग - पीला

लकी नंबर- 1

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। इस दिन आपको कोई बड़ा फैसला लेने से बचना चाहिए। आपको अपने काम के प्रति सकारात्मक रवैया अपनाने की जरूरत है। आपके अटके हुए कुछ काम आज पूरे हो जायेंगे। आप अपनी स्किलस को बढ़ाने की कोशिश करेंगे, जो फ्यूचर में आपके काम आयेगा। शाम को किसी समारोह में जाने का मौका मिलेगा जहा पर कुछ पुराने दोस्त भी मिलेंगे। पारिवारिक जीवन सुखद बना रहेगा।

लकी रंग - गुलाबी

लकी नंबर- 5

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए खुशहाल रहने वाला है। कार्यस्थल पर सबके साथ आपका तालमेल बेहतर बना रहेगा। आर्थिक रूप से आपको बड़े भाई का सहयोग मिलेगा। अच्छी दिनचर्या का पालन करने से सेहत के मामले में आज आपको अच्छा महसूस होगा। लवमेटस के रिश्तों में और मजबूती आएगी। ऑफिस में आपको किसी काम के लिए गिफ्ट मिल सकता है, जूनियर आपसे सीख लेने की कोशिश करेंगे। आप हर मौके का बढ़िया फायदा उठाएंगे। 

लकी रंग - हरा

लकी नंबर- 9

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए लाभ देने वाला रहेगा। आर्थिक योजनाओं के लिए लिया गया फैसला लाभदायक होगा। आप परिवारवालों के साथ भगवान के दर्शन के लिए मंदिर जायेंगे, मन में भक्ति भाव बना रहेगा। किसी अनुभवी की मदद से आपका काम बनेगा। इस राशि के विवाहित आज कहीं घूमने जायेंगे। किसी मनचाही कंपनी में नौकरी मिलने से आपकी खुशी दोगुनी हो जाएगी। अगर आप आर्किटेक्ट हैं, तो आपको आगे बढ़ने के शानदार मौके मिलेंगे, जहां आप अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभायेंगे।  

लकी रंग - ब्लू

लकी नंबर- 6

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। आपके दाम्पत्य जीवन में चल रही दूरियां खत्म होगी। बिजनेस की गति बढ़ाने के लिए आप किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेंगे। किसी काम से आपको सरकारी दफ्तर में भागदौड़ करनी पड़ेगी। आपका काम पूरा होने में थोड़ा ज्यादा समय लगेगा। उधार के लेन-देन से आज आपको बचना चाहिए। कामकाज की व्यस्तता में आपको खाना-पीना बिल्कुल नहीं भूलना चाहिए। लवमेटस को शादी के बंधन में बंधने के योग बन रहे हैं। 

लकी रंग - हरा

लकी नंबर- 5

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन बेहतर रहेगा। कुछ लोगों से आपको उम्मीद से अधिक फायदा होगा। लवमेट्स को अचानक कोई गिफ्ट मिलेगा। थोड़ी मेहनत से आपको किसी बड़े धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। आपका दाम्पत्य जीवन सुखद बना रहेगा। दोस्तों की मदद से आप कोई घरेलू कार्य पूरा करने में सफल होगा। ऑफिस में आपका कोई नया दोस्त बनेगा, जिसके साथ लम्बी दोस्ती चलेगी।

लकी रंग - ऑरेंज

लकी नंबर- 6

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए फेवरेबल रहने वाला है। करियर के मामले में आपको कोई बड़ी सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपको धन लाभ के अवसर मिलेंगे। आप कुछ ऐसे लोगों के साथ जुड़ेंगे, जो आपकी हर तरह से मदद के लिए तैयार रहेंगे। बिजनेसमैन को बेहतर अपॉर्चुनिटीज मिलेगी। आपके परिवार में ख़ुशी का माहौल रहेगा। सगे-संबंधियों से घर के काम में आपको सपोर्ट मिलेगा, जिससे आपका कोई जरूरी काम आज पूरा हो जायेगा।

लकी रंग - सफेद

लकी नंबर- 8

मकर राशि

आज आपका दिन हर्षो-उल्लास से भरा रहने वाला है। आपको अपनों से खूब सारा प्यार मिलेगा। आप अधिक सफलता पाने के लिए अपने प्रयासों को जारी रखेंगे। कुछ खास लोगों से आपकी निकटता बनी रहेगी। अगर आप प्रॉपर्टी डीलर हैं, तो आपको फायदा होगा। सेहत के मामले में आप खुद को फिट महसूस करेंगे। अगर आप एक्टिंग का कोर्स कर रहे हैं, तो आपको अपनी कला दिखाने का बेहतरीन मौका मिलेगा। बच्चों के करियर से जुड़ा कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

लकी रंग - लाल

लकी नंबर- 2

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिये कुछ खास लेकर आया है। घर का वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। कुछ जरूरी काम थोड़ी ही मेहनत करने से पूरे हो जायेंगे। अचानक धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। आज लवमेट एक दुसरे को उपहार देंगे, रिश्ते में नयापन आयेगा। छात्रों को एग्जाम से रिलेटेड कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। साथ ही पढ़ाई के मामले में दूसरे बच्चे आपसे प्रेरणा लेंगे। दाम्पत्य जीवन खुशहाल बना रहेगा। आपके सुख-साधनों में भी बढ़ोतरी होगी। 

लकी रंग - सिल्वर

लकी नंबर- 9

मीन राशि

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। आप अपना ध्यान किसी रचनात्मक कार्य में लगायेंगे। बिजनेस संबंधी किसी काम में आपको दोस्त की मदद लेनी पड़ेगी। आप किसी रिलेटिव के साथ मिलकर नए बिजनेस में पैसा लगाने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको थोड़ा ध्यान पूर्वक काम करना चाहिए। दाम्पत्य जीवन में मिठास बना रहेगा। लवमेट्स डिनर का प्लान बनायेंगे। आप वाहन लेने का विचार परिवार के साथ करेंगे। 

लकी रंग - ग्रे

लकी नंबर- 4